June 17, 2024 3:57 pm
Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

मनमोहन सिंह के मुरीद हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कहा- ‘वह व्हीलचेयर पर लोकतंत्र को ताकत देने आए थे’

Narendra Modi- India TV Hindi

Image Source : SCREENGRAB
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली: राज्यसभा में सांसदों के विदाई कार्यक्रम  के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सदन में भाषण दिया। इस दौरान उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की जमकर तारीफ़ की। पीएम मोदी ने कहा कि भले ही हमारे बीच वैचारिक मतभेद हों लेकिन उनके कई कार्य ऐसे हैं, जिनसे हम सभी को प्रेरणा लेनी चाहिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पिछले कुछ समय से काफी बीमार हैं। वह व्हीलचेयर पर चल रहे हैं। लेकिन इसके बाद भी वह कई बार सदन में आये। इस दौरान कई मौकों पर जब वोटिंग की बारी आई, तब भी वह व्हीलचेयर पर संसद भवन आए और उन्होंने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इसके साथ ही राष्ट्रपति चुनाव के दौरान भी वह आये। पीएम मोदी ने कहा कि वह किसी और को नहीं बल्कि लोकतंत्र और सदन को ताकत देने आए थे। 

सभी सांसदों को मनमोहन सिंह से सीखना चाहिए- पीएम मोदी 

पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने सभी सांसदों को बताया कि एक सांसद को कभी भी अपनी जिम्मेदारी नहीं भूलनी चाहिए। आप चाहे किसी भी स्थिति में हों लेकिन सदन एक प्रति आपकी जिम्मेदारी प्राथमिक है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि आज कई सांसद राज्यसभा से रिटायर हो जाएंगे लेकिन इनमें से कुछ वापस भी आएंगे। 

मल्लिकार्जुन खरगे ने भी की तारीफ़

वहीं इसके बाद रिटायरमेंट भाषण के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि मनमोहन सिंह इस देश के वित्त मंत्री और प्रधानमंत्री रह चुके हैं। उनके कार्यकाल के दौरान देश ने सबसे ज्यादा विकास दर प्राप्त की थी। वह अपनी जिम्मेदारियों के प्रति सतर्क थे। उन्होंने कहा कि मनमोहन सिंह ने इस देश को इतना कुछ दिया है, वह कोई और नहीं दे सकता है।

Latest India News

Source link

Leave a Comment

विज्ञापन